बिना झिझक खाये मिठाई !

बिना झिझक खाये मिठाई ! ये आसान लो कैलोरी डेसर्ट हैं; कोई वजन नहीं बढ़ता

मिठाई
नई दिल्ली, 08 अगस्त : मोटापा इन दिनों बढ़ रहा है। इसीलिए हल्के और कम कैलोरी वाले आहार की ओर रुझान बढ़ रहा है। इसके अलावा कई लोग मोटापे के कारण चीनी का कम सेवन करते हैं। लेकिन जब आप मीठा खाना चाहते हैं, तो आपको कम कैलोरी वाले आहार की चिंता करनी होगी। अगर आप इतनी कम कैलोरी वाली मिठाई खाना चाहते हैं, तो आप इस हेल्दी विकल्प का इस्तेमाल जरूर कर सकते हैं।
दलिया
दलिया को आप हेल्दी और टेस्टी फूड के तौर पर खा सकते हैं। इसमें घी, गुड़ और सूखे मेवे होते हैं। इससे वजन बढ़ने का डर खत्म हो जाता है क्योंकि यह अधिक पौष्टिक होता है। साथ ही आपकी भूख भी कम हो जाती है।
नृत्य बर्फ डांस करना सेहत के लिए अच्छा माना जाता है। इसके आटे से बर्फी बनाकर हम अपनी मिठाइयों की लालसा को संतुष्ट कर सकते हैं।
डार्क चॉकलेट ब्राऊनी-डार्क चॉकलेट ब्राउनी में शुगर की मात्रा कम होती है। यह ब्राउनी आपकी सेहत के साथ-साथ त्वचा के लिए भी फायदेमंद मानी जाती है।
केले में हिलाओ– केला एंटीऑक्सीडेंट और पोषक तत्वों से भरपूर होता है। इसमें फाइबर, पोटेशियम और अन्य विटामिन भी होते हैं। केले में विटामिन बी6 की मात्रा अधिक होती है। हलवा बनाकर और खाकर आप मिठाइयों का मजा ले सकते हैं.
स्ट्रॉबेरी आईस्क्रीम जो लोग आइसक्रीम खाना चाहते हैं उनके लिए स्ट्रॉबेरी आइसक्रीम एक बेहतरीन विकल्प है। आप घर पर स्ट्रॉबेरी आइसक्रीम बना सकते हैं और कम चीनी वाली हेल्दी आइसक्रीम खा सकते हैं। स्ट्रॉबेरी एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होती है।
नारियल बर्फ – कोकोनट आइसक्रीम स्थानीय आहार का एक अच्छा विकल्प हो सकता है। इसमें सूखे मेवे और ब्राउन शुगर का इस्तेमाल कैलोरी को और कम कर सकता है।
ओट्स सेब पालक – ओट्स को घर पर बनाया जा सकता है। बहुत ही सेहतमंद और सेहतमंद।
लोफॅट गाजर हलवा – गाजर का हलवा खाना हर किसी को पसंद होता है इसे लोफैट दूध या कंडेंस्ड मिल्क से बनाया जा सकता है.
फ्रूट केक कम चीनी का प्रयोग करके ज्यादा से ज्यादा फलों से फ्रूट केक बनाए जा सकते हैं। तो बहुत सारा फल पेट में चला जाता है।
तिल के लड्डू तिल के लड्डू बनाने के लिए गुड़ के घी और सूखे मेवों का इस्तेमाल किया जाता है। तिल खाना सेहत और बालों के लिए भी अच्छा होता है। इससे कई फायदे होते हैं।

 

 

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